Plagiarism Check: आप लोग कैसे पता कर सकते है आपका Post/Aticle 100 ℅ Unique है या नही, जब भी हम कोई भी Blog Post या Article लिखते है, 

तो हमे पता नही होता की ये Copyrighted Content तो नहीं है. इस लिए मैं आपको बताउगा Best Free Plagiarism Checker Tools के बारे में, आप इस Post को पूरा पढ़े।

Post/Article 100% Unique Hai Ya Nahi Kaise Check Kare in Hindi 2020

अगर आपका भी कोई Blog है या फिर कोई Website है तो ऐसे में आपको पता जरूर होना चाहिए कि आप जो भी Article Publish करने जा रहे है, वो Content Duplicate तो नही है। आपको यह कैसे पता चलेगा कि आपका Post 100% Unique है या नही है।


आपको Internet पर बहोत सारे Plagiarism Check Tools मिल जाएंगे, लेकिन वो Tool सही जानकारी नही देते या फिर आपको उन Tools को Use करने के लिए पैसे देने पड़ेंगे,

लेकिन आज मैं जो Plagiarism Checker Tool बताउगा वो एक दम Free है उससे आपको 100% Results देखने को मिलेगा आपका Article या Post Unique है या नही है

इसे भी पढ़े- 150+ Free High DA PA Directory Submission Websites list in 2020

इसे भी पढ़े- SEO Friendly Premium Blogger Templates Free Download - AdSense Responsive 2020

Post या Article Unique है या नही कैसे पता करें

आपको इसके लिए एक Tool की जरूरत पड़ेगी, और ये Plagiarism Check करने वाले Tools को Use करने के लिए आपको पैसे देने पड़ते है। और बहोत सारे Free Tools भी मौजूद है Internet पर,

लेकिन उनमें से बहोत सारे Tools ऐसे भी है कि आपको सही जानकारी नही देते जब आप उनका उपयोग करते है तो वो 1आपका Article 100% Unique बता देते है।

मैंने खुद देखा है ये चीज़, जब मैंने एक Article लिखा Copy/Paste भी किया था उस पर फिर मैंने उस Article को Small Seo tool में डाला तो उसने मुझे 100% unique article बताया जबकि मैन उस पर copy/paste कर रखा था।

इस लीजये मैं आप लोगो को आज ये Tool बताने जा रहा हु जो एकदम सही जानकारी देता है वो भी free में, इस से आपको पता चल जाएगा कि आपका Duplicate Content तो नही है।

अगर आपका Article Copyrighted होगा तो आपको ये भी पता चल जाएगा कि इस Blog या Website का Article है। तो चलिए अब Best Free Plagiarism Checker Tools के बारे में जानते है।

Google Adsense Approval

अगर आपका Article Copyrighted होगा तो आपको Adsense Approval लेने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बहोत बार ऐसा देखा गया है कि जो लोग Article Copy/Paste करते है उन लोगो को Adsense Approval नही मिलता।

अगर आप भी Plagiarism Check बिना Article Publish करते है तो आप जब भी Google Adsense Account बना कर  Adsense के लिए Apply करोगे तो बार - बार Policy Valuation जैसे Error आते है। इस लिए अगर Copy/Paste कर रहे है तो आपको एक बार Plagiarism Check कर लेना चाहिए।



Best Free Plagiarism Checker Tool

आपको मैं बताउगा Plagiarism Detector Tool के बारे में और साथ ही ये भी बताउगा की आप Plagiarism Check Tool का Use कैसे करेगे।

इसे भी पढ़े- (Free) Keyword Research Kaise Kare | 2020 Step By Step पूरी जानकारी हिंदी में

इसे भी पढ़े- कितने Post Publish करने के बाद Adsense के लिए Apply करना चाहिए? 2020

Plagiarism Detector

इस Plagiarism Checker Tool का नाम है Plagiarism Detector जिसके use से आप कुछ ही Seconds में पता लगा सकते है आपका Content Copyrighted है या नही। यह Tool आपको एक दम free में सही जानकारी देता है।

आप इस Tool का जब Use करेगे तो यह 1 बार मे सिर्फ 1000 words ही लेता है। कहने का मतलब आप 1 बार मे 1000 words ही check कर सकते है। आपका article अगर ज्यादा Words का है तो आप 2 बार मे आधा आधा check कर सकते है।

यहा Click करे- Plagiarism Detector


Plagiarism Detector Tool उपयोग कैसे करे

आपको अगर Plagiarism Check करना है तो आपको इस Plagiarism Detector Tool को Use करना भी आना चाहिए। वैसे इसे Use करना बहोत ही आसान है आपको कोई भी परेशानी नही होगी।

फिर भी मैं आपको बताये देता हूं Plagiarism Detector Tool को Use करने का Process क्या है-

1- Plagiarism Detector

सबसे पहले आपको इस Tool को Open करना है, ऊपर मैन आपको Link दिया है उस पर Click कर के आप इस Tool पर जा सकते है।

2- Copy Article

अब आपको अपना Article/Post Copy करना है जो आपने लिखा है, या जिसका आप Plagiarism Check करना चाहते है।

3- Paste Article

अब आपको Tool पर आना है और आपको एक Box दिखाई देगा उस पर आपको अपना Article Paste कर देना है।

Post/Article 100% Unique Hai Ya Nahi Kaise Check Kare in Hindi 2020

Note- यह Tool 1 बार मे सिर्फ 1000 words ही check करेगा, अगर आपका article 1000 words से ज्यादा है तो आप उसे 2 बार मे Check करे आधा - आधा तभी आप इसका उपयोग कर सकते है।

4- Check Plagiarism

अब आपको नीचे एक Check Plagiarism का Option मिलेगा उस पर आपको Click कर देना है।

Post/Article 100% Unique Hai Ya Nahi Kaise Check Kare in Hindi 2020

5 - Result

अब आपके सामने Results आ जाएगा, कहने का मतलब आब आपको पता चल जाएगा कि आपका Article या Blog Post 100% Unique है या नही।

अगर आपने खुद से Article लिखा है तो वह Unique ही होगा। लेकिन जो लोग Copy/Paste करते है और फिर उसमे थोड़ा बहोत बदलाव कर देते है, या फिर कोई-कोई लिखता तो खुद है पर पूरा का पूरा Article उसी तरह लिख डालते है।

जितने लोग ऐसा करते है उन लोगो को Plagiarism Check करने की जरूरत पड़ती है। आप भी अगर ऐसे ही work करते है तो एक बार आप लोग अपने Article का Plagiarism जरूर Check कर ले, जब आपका Article 100℅ Unique हो तभी आपको अपना Article Publish करना चाहिए।

इसे भी पढ़े- Blogger Post Me HTML Code Box Kaise Lagaye

इसे भी पढ़े- How to Add About of Blog Author in Footer on Blogger 2020 in Hindi

Best Free Plagiarism Checker for Website


Conclusion

आप लोगो को समझ मे आ ही गया होगा कि आप Plagiarism कैसे Check कर सकते है। और Plagiarism Check करने की जरूरत किन Bloggers को पड़ती है। आप हमें comment में जरूर बताना की आपको यह Best Free Plagiarism Checker Tool कैसा लगा।

आप लोगो को यह जानकारी- Post/Article 100% Unique Hai Ya Nahi Kaise Check Kare कैसी लगी Comment में बता सकते है। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे Social Media Account, WhatsApp और जितने भी आपके Blogger दोस्त हो उन सबके साथ Share करे ताकि उनकी भी help हो जाए।

6 Comments

Comments any problem & advice

Post a Comment

Comments any problem & advice

Previous Post Next Post