Swift Code क्या है और अपने Bank का Swift Code कैसे पता करें? अगर आपको विदेश से अपने पैसे मंगवाने है या फिर भेजने है तो आपको इस Article को ध्यान से पढ़े.

आज के समय मे पैसों को कही भी भेजना या फिर मंगवाना बहोत ही आसान हो गया है. आपको बस Bank जाना होता है और आसानी से पैसे Transfer कर सकते है. लेकिन जब बात आती है International Payments की तो ऐसे में आपको Swift code की जरूरत पड़ेगी.

जैसे कि मैं एक Blogger हूँ, तो मुझे भी अपनी Adsense की Earnings को अपने Bank Account में मंगवाने के लिए Swift Code की जरूरत पड़ती है. क्योकि यह भी International Transection ही होती है.

आप Swift Code के बिना अपने Bank Account से विदेश में पैसे नही भेज सकते और न मंगवा सकते है. अगर आप Blogger & Youtuber है तो आपको भी इसकी जरूरत पड़ेगी क्योकि Google Adsense से जो पैसा आता है वो विदेश से ही आता है.
    आपको मैं पृरी जानकारी के साथ समझा देता हूं कि स्विफ्ट कोड क्या है और अपने बैंक का स्विफ्ट कोड कैसे पता कर सकते है.

    Swift Code क्या हैं (What is Swift Code in Hindi)

    Swift Code (Society for Worldwide Interbank Financial Telecommunication) क्या हैं, इसके बारे में विस्तार में जानते है. अगर आपको विदेश से पैसे मंगवाने है या फिर भेजने है, तो हमे Bank Swift code की जरूरत पड़ती है। Swift Code के जरिये ये पता लगाया जाता है कि कौन से देश के किस बैंक में पैसे भेजने है। Swift Code को BIC Code भी कहते हैं

    Swift code में Country, Bank Location, का Code होता है जिससे पता लगाया जाता है कि कौन से bank में पैसे भेजने या फिर मंगवाने है। जिस प्रकार अगर आप अपने देश मे ही पैसो का लेन - देन करते है तो IFSC Code की जरूरत पड़ती है।

    Switch Code का Full Form क्या हैं

    Swift Code का Full Form होता हैं- Society for Worldwide Interbank Financial Telecommunication.

    Bank Swift Code कैसे Find करें Online

    किसी भी Bank के Swift Code को Find करना बहोत ही आसान हैं। आप बिना बैंक गए अपने Bank का Swift Code online पता लगा सकते हैं।

    अपने Bank का Swift Code कैसे Find करें Online Complete Process

    सबसे पहले आपको इस Website को Open करना हैं
    Click here - Find Swift Code

    Swift (BIC) Code क्या हैं और अपने Bank का Swift Code कैसे Find करें Online? पृरी जानकारी 2021
    • अब आपके सामने इस तरह का Page open हो जाएगा, जिसे आप image पर देख सकते है।
    • अब आपको अपना Bank Name select कर लेना हैं
    • अब आपको अपना State Name Select कर लेना हैं
    • अब आपको अपनी District Name Select करना है
    • अब आप अपना Branch Name Select कर लें
    • अब आपके सामने सभी जानकारी आ जाएगी, आप Swift Code को यहाँ से ले सकते हैं।

    Note- Swift Code सिर्फ Main Branch का ही होता है, इस लिए हो सकता है जिस Bank में आपका Account है उस Bank का Swift Code नहीं हो, तो आपके Bank से नजदीक जो Banch हो आप उसका Swift Code उपयोग कर सकते है। ज्यादा जानकारी के लिए video जरूर जरूर देख लें।

    How to Add Bank Account in Google Adsense with Swift Code


    निष्कर्ष (Conclusion)

    आज हमने जाना कि Swift Code क्या हैं?, Swift Code का Full Form क्या होता हैं? और अपने Bank का Swift Code कैसे Find करें. मैं उम्मीद करता हु आपको ये सभी जानकारी मिल गई होंगी.

    अगर आपको Swift Code से Related कोई भी समस्या आती है तो आप Video के Comment box में Comment कर के बता सकते हैं, और हमारे Youtube channel "TechOnly99" को भी Subscribe कर लें.

    2 Comments

    Comments any problem & advice

    1. Nice article brother useful

      www.problogingtip.com Bahi DoFollow Backlink

      ReplyDelete

    Post a Comment

    Comments any problem & advice

    Previous Post Next Post